Lucknow Wala Catering Services

WELCOME TO LUCKNOW WALA CATERING SERVICES
image_search_1690601463378

What does a wedding caterer provide?

शादी के आयोजन के लिए आदर्श पाक अनुभव बनाने में वेडिंग कैटरर्स महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वे सुरुचिपूर्ण ढंग से प्लेटेड मल्टी-कोर्स भोजन से लेकर रचनात्मक थीम वाले फूड स्टेशनों तक खाद्य और पेय सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं जो स्वाद का स्पर्श जोड़ते हैं। उनकी पेशकशें शादी के जोड़े की अनूठी प्राथमिकताओं और दृष्टिकोण को पूरा करने के लिए तैयार की गई हैं। यदि आपने पहले कभी किसी वेडिंग कैटरर को काम पर नहीं रखा है, तो आप यह जानने के लिए उत्सुक हो सकते हैं कि वे भोजन की तैयारी और सेवा के साथ-साथ और क्या पेशकश करते हैं। इस लेख में, हम उन सभी चीज़ों पर चर्चा करेंगे जिनके बारे में आपको जानना आवश्यक है कि एक वेडिंग कैटरर यह सुनिश्चित करने के लिए क्या प्रदान करता है कि आपका बड़ा दिन सुचारू रूप से और कुशलतापूर्वक चले।

योजना बनाते समय विशेषज्ञ की सलाह

विवाह आयोजनों में वर्षों के अनुभव वाले कैटरर्स के पास बेहतरीन सलाह, विचार और विश्वसनीय संपर्क होंगे जो सब कुछ आसान बना देंगे। जब आपकी शादी के रिसेप्शन के सभी क्षेत्रों की बात आती है तो आपको उन पर बहुत अधिक भरोसा करने में सक्षम होना चाहिए। पेशेवर वेडिंग कैटरर्स आपको सर्वश्रेष्ठ आपूर्तिकर्ताओं तक पहुंचने का एक शॉर्टकट देंगे और उन क्षेत्रों में आपके बजट को अधिकतम करने में मदद कर सकते हैं जो आपके लिए सबसे ज्यादा मायने रखते हैं। एक अनुभवी कैटरर आपकी बात सुनता है और समझता है कि आपको क्या चाहिए। वे आपको परेशान किए बिना शादी से पहले और शादी के दिन सभी अड़चनों और संभावित मुद्दों से निपट सकते हैं।

शादी के बाहर की व्यवस्था

अपनी शादी के लिए सही वेडिंग कैटरर चुनें!

  1. स्टाफ की पर्याप्त संख्या

एक विवाह खानपान सेवा आपके विवाह पैकेज के हिस्से के रूप में पर्याप्त कर्मचारी उपलब्ध कराएगी। आयोजन स्थल पर भेजे जाने वाले कर्मचारियों की संख्या विवाह समारोह में आने वाले मेहमानों की संख्या को प्रबंधित करने के लिए पर्याप्त होनी चाहिए। वे टेबल स्थापित करने, परोसने, टेबल साफ करने, बार की देखभाल करने, रिफिलिंग और सफाई करने से लेकर उनसे अपेक्षित सभी प्रासंगिक कर्तव्यों का पालन करेंगे। कर्मचारियों को एक समान होना चाहिए और पेशेवर उपस्थिति और व्यवहार प्रदर्शित करना चाहिए।

  1. खाना

शादी के कैटरिंग पैकेज में भोजन को प्राथमिक घटक माना जाता है। भोजन के लिए अलग रखे गए बजट में आपके कैटरर द्वारा परोसे जाने वाले सभी प्रकार के भोजन शामिल होंगे जैसे कि शादी से पहले का ब्रंच, रिसेप्शन ऐपेटाइज़र और रात का खाना। आप कैटरर के आधार पर या पसंद के अनुसार और जोड़े के लिए सबसे अच्छा क्या है, इसके आधार पर बुफे शैली या टेबल पर परोसे जाने वाले भोजन का विकल्प चुन सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि कार्यक्रम के दौरान सब कुछ ठीक से चले, अपने कैटरर के साथ समय से पहले परोसने की शैली पर चर्चा करना आवश्यक है। आपको कैटरर के साथ मिलकर ऐसा भोजन मेनू तैयार करने की ज़रूरत है जो अनुकूल हो, विशेष रूप से आहार संबंधी आवश्यकताओं वाले मेहमानों के लिए।

  1. पेय

आपके द्वारा चुने गए विवाह पैकेज में आपकी प्राथमिकताओं के आधार पर नरम और कठोर दोनों तरह के पेय शामिल हो सकते हैं। कैटरर या तो सीधे सेवाएं प्रदान कर सकता है या आपके मेहमानों को हार्ड पेय पदार्थ परोसने के लिए बारटेंडर को उपठेके पर दे सकता है। शीतल पेय पदार्थ एक अलग बुफ़े टेबल पर, बार में उपलब्ध होने चाहिए, या टेबल पर आपके मेहमानों को परोसे जाने चाहिए। ध्यान रखें कि पेशेवर विवाह कैटरर्स के पास प्रतिष्ठित आपूर्तिकर्ताओं तक पहुंच होती है जो आपकी शादी के लिए आपके इच्छित नरम और कठोर दोनों प्रकार के पेय पदार्थों की आपूर्ति भी कर सकते हैं।

  1. असबाब

एक व्यापक विवाह खानपान पैकेज में साज-सज्जा का सामान शामिल होता है जिसमें सजावटी कुर्सियाँ, मेज, परोसने के बर्तन, प्लेटें, गिलास और बर्तन जैसी चीज़ें शामिल होती हैं। आपके द्वारा चुने गए वेडिंग कैटरर के आधार पर; फर्निशिंग के अन्य हिस्सों में सजावटी सजावट जैसे टेबल लाइटिंग यानी मोमबत्तियाँ या ल्यूमिनरीज़ और अन्य केंद्रबिंदु शामिल हो सकते हैं। शादी के कैटरर द्वारा पेश किए जाने वाले फर्नीचर और अन्य सामान के प्रकार को टोन सेट करना चाहिए और आपके कार्यक्रम की जरूरतों को प्रतिबिंबित करना चाहिए। मेहमानों के लिए आराम और सुविधा प्रदान करने के अलावा, सजावट को एक आकर्षक और आकर्षक माहौल बनाकर दृश्य रुचि बढ़ानी चाहिए।

  1. सहायक सेवाएं

शादी के खानपान पैकेज के हिस्से में सहायक सेवाएं जैसे शैंपेन फाउंटेन सहायता, केक काटने में सहायता, कॉर्केज शुल्क और बहुत कुछ शामिल होना चाहिए। हालांकि यह एक हल्का काम लग सकता है, लेकिन ऐसे वेडिंग कैटरर को ढूंढना इसके लायक है जो अपने वेडिंग कैटरिंग पैकेज में इन अतिरिक्त सेवाओं को शामिल करता है। एक बार जब विवाह कार्यक्रम समाप्त हो जाता है, तो एक अच्छे विवाह कैटरर को सारी साफ-सफाई का ध्यान रखना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आयोजन स्थल पहले की तरह साफ-सुथरा रहे। यह आवश्यक है, विशेष रूप से बाहर होने वाले विवाह समारोहों के लिए। आपको मानसिक शांति की आवश्यकता है कि आपकी खानपान सेवा उनके विवाह पैकेज में शामिल सभी चीज़ों को संभाल लेगी।

अधिकांश विवाह कैटरर्स यह सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न प्रकार के पैकेज प्रदान करते हैं कि आपका बड़ा दिन उनके द्वारा पहले आयोजित किए गए अन्य आयोजनों से अद्वितीय और यादगार हो। वेडिंग कैटरर्स अनुकूलन की आवश्यकता को पहचानकर और वैयक्तिकृत अनुभव प्रदान करके अपने वेडिंग कैटरिंग पैकेज में कुछ आइटम जोड़ या हटा सकते हैं। अंतिम उद्धरण में केवल आपके द्वारा चुनी गई सेवाएँ शामिल होनी चाहिए ताकि आप उन पैकेजों के लिए भुगतान न करें जिनकी आपको आवश्यकता नहीं है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Scan the code
Hello
Can we help you?