Lucknow Wala Catering Services

WELCOME TO LUCKNOW WALA CATERING SERVICES
image_search_1690601463378

How to cater a kid’s party with adults attending?

बच्चों की पार्टी वयस्कों के लिए भी मज़ेदार हो सकती है क्योंकि माता-पिता अपने बच्चों को अन्य बच्चों के साथ अपने बड़े दिन का आनंद लेते हुए देखना चाहते हैं। हर माता-पिता का सपना होता है कि वह अपने बच्चे की पार्टी को सबसे अलग बनाएं और सभी के लिए यथासंभव यादगार बनाएं। हालाँकि, जब आपकी सूची में करने के लिए बहुत सारे अन्य काम हों तो बच्चे के जन्मदिन की पार्टी की योजना बनाना भारी पड़ सकता है। इस लेख में, हम आपके साथ सुझाव साझा करेंगे कि वयस्कों के साथ बच्चों की पार्टी की व्यवस्था कैसे करें।

जंगल जिम, प्ले पिट और लेजर टैग एरेना बच्चों के लिए आदर्श मनोरंजन हैं, लेकिन वे माता-पिता के अनुकूल बच्चों की पार्टी के लिए सीमित लचीलापन और घुलने-मिलने की जगह प्रदान करते हैं। किसी ऐसे कार्यक्रम को आयोजित करने का सबसे अच्छा तरीका जो बच्चों और माता-पिता दोनों को आकर्षित करेगा और उनकी जरूरतों को पूरा करेगा, एक पिछवाड़े मार्की या एक खुले स्थान पर विचार करना है जिसे आवश्यकतानुसार विभाजित किया जा सकता है। इससे आपको मनोरंजन गतिविधियों और कार्यक्रम के अन्य पहलुओं के लिए क्षेत्र स्थापित करने के लिए पर्याप्त जगह मिलती है।

  • माता-पिता के लिए जगह बनाएं
बच्चों के जन्मदिन की पार्टी मिठाई की मेज
बच्चों के जन्मदिन की पार्टी के लिए मिठाई की मेज

वयस्कों को अपना स्थान देने से माता-पिता अपने बच्चों पर नज़र रखते हुए वयस्कों की बातचीत का आनंद ले सकते हैं। आपको माता-पिता को समायोजित करने के लिए ज़ोन-आउट क्षेत्र में वयस्क आकार के बैठने की व्यवस्था शामिल करने की आवश्यकता है। संख्याओं को ध्यान में रखते हुए, पार्टी में भाग लेने वाले प्रत्येक बच्चे के लिए कम से कम एक माता-पिता की अपेक्षा करें। सुनिश्चित करें कि प्रत्येक वयस्क अपने चारों ओर बच्चों के दौड़ने के बिना आराम कर सके।

जब तक आपने पार्टी प्लानर को भुगतान नहीं किया है, अपनी पार्टी को यथासंभव सरल रखने का प्रयास करें। केवल पार्टी थीम विकल्पों की पेशकश करना भी आवश्यक है जिन्हें आप वितरित कर सकते हैं। अपने बच्चे से यह पूछने के बजाय कि उन्हें क्या पसंद है, थीम विचारों पर शोध करने का प्रयास करें और अपने बच्चे को चुनने के लिए कम से कम दो या तीन थीम दें। यह इस बात का आधार बनता है कि पूरी पार्टी कैसी दिखेगी और आपकी सजावट में कौन से रंग शामिल किए जाएंगे।

  • गतिविधियों के बारे में सावधानी से सोचें

ऐसी गतिविधियों के साथ आना एक अच्छा विचार होगा जो माता-पिता की सक्रिय भागीदारी के बिना छोटे निन्जा को व्यस्त रखें। हालाँकि, मनोरंजन गतिविधियाँ खुले खेल के मैदान में होनी चाहिए जहाँ हर माता-पिता अपने बच्चों पर नज़र रख सकें। जब तक बच्चे हर जगह पेंटिंग करना शुरू नहीं करते तब तक पेंटिंग करना एक अच्छा विचार लग सकता है। बच्चों और उनके माता-पिता के बीच थोड़ी अन्तरक्रियाशीलता लाएँ और बच्चों की गतिविधियों में मदद के लिए विश्वसनीय बच्चों की देखभाल करने वालों को नियुक्त करें।

  • सचेत खानपान का अभ्यास करें

बच्चों को ऐसी मिठाइयाँ और अन्य मीठी चीज़ें खाने की अनुमति देना जिनका वे प्रतिदिन उपभोग नहीं करते, मनोरंजन का हिस्सा है। हालाँकि, सभी केक, कॉटन कैंडी और क्रिप्स बच्चों और वयस्कों दोनों के लिए आदर्श नहीं हैं। विभिन्न प्रकार के स्वादिष्ट फ़िंगर फ़ूड और इंटरैक्टिव फ़ूड स्टेशन प्रदान करके पार्टी में सभी को खुश रखें। एक खुला ज़ोन-आउट बार जहां वयस्क अपना इलाज कर सकते हैं, जबकि बच्चे फलों के जूस मॉकटेल का आनंद ले सकते हैं, यह एक अच्छा खानपान विचार होगा।

  • पार्टी को छोटा और मधुर बनाएं

चूँकि आप ऐसे बच्चों के समूह से निपटेंगे जिनके लिए आपके द्वारा आयोजित किए गए विभिन्न प्रकार के खेलों से थकने की संभावना है, इसलिए पार्टी को छोटा और मधुर बनाने पर विचार करें। बच्चे अत्यधिक उत्तेजित हो जाते हैं और उनका ध्यान केंद्रित करने की क्षमता सीमित हो जाती है। पार्टी के मुख्य कार्यक्रमों जैसे कि जन्मदिन का केक परोसना और उपहार खोलना आदि के लिए पर्याप्त समय निकालना सुनिश्चित करें।

माता-पिता को पार्टी का निमंत्रण भेजते समय, निमंत्रण में एक पंक्ति जोड़ना सुनिश्चित करें कि क्या उनके किसी बच्चे को विशेष आहार संबंधी आवश्यकताएं या एलर्जी है। उचित योजना आपको शाकाहारियों, शाकाहारियों और मांस खाने वालों के लिए सामग्री का सही संतुलन बनाने की अनुमति देती है। कुछ माता-पिता अपने बच्चों के लिए भोजन ले जाने पर विचार कर सकते हैं, इसलिए पार्टी शुरू होने से पहले सूचित करना सबसे अच्छा है।

  • यादों को संजोने में मदद करें

बच्चों की जन्मदिन की पार्टी एक बहुत ही खुशी का अवसर है और युवाओं के लिए एक बड़ा दिन है, यही कारण है कि एक खुली हवा में फोटो बूथ हर किसी के लिए मजेदार होगा। इसे टोपी और बोआ जैसे कुछ सामान के साथ अच्छी रोशनी में रखना सुनिश्चित करें। यदि आप उन्हें बाद में प्रिंट करने का इरादा रखते हैं तो अपने मेहमानों को तस्वीरें भेजना न भूलें। एक पेशेवर फोटोग्राफर की मदद लेने से आपका समय बचेगा, जिससे आप बच्चों की पार्टी पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे।

किसी भी दुर्घटना या अप्रत्याशित परिणाम से बचने के लिए बच्चों की पार्टी आयोजित करते समय सुरक्षा सावधानी बरतना महत्वपूर्ण है। माता-पिता अपने बच्चों पर नज़र रखें, भले ही पास में कोई आया हो, क्योंकि वे अपने बच्चों को बेहतर ढंग से समझते हैं। यदि आप भोजन तैयार करने की पूरी प्रक्रिया और आहार संबंधी आवश्यकताओं से नहीं गुजरना चाहते हैं, तो एक पेशेवर कैटरर की मदद लेने पर विचार करें क्योंकि उनके पास कार्यक्रम को बेहतर बनाने के बारे में अद्वितीय विचार हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Open chat
1
Scan the code
Hello
Can we help you?